चमत्कार: एक ऐसा मुर्गा जो बिना सिर जिन्दा रहा तकरीबन 18 महीनों तक: देखें विडियो

हमारे शरीर की सरंचना इस तरह बनी हुई है कि, अगर हमारे शरीर से या किसी भी जानवर के शरीर से अगर सिर को अलग कर दिया जाये या उसे काट दिया जाये तो तुरंत मौत हो जाती है। लेकिन अभी सोशल मीडिया पर एक ऐसा विडियो छाया हुआ है जिसे देखकर लगता है कि, ये सिद्धांत इस मुर्गे ने गलत साबित कर दिखाया है।

chicken-alive-without-head-eighteen-months

इसे देखकर यकीन कर पाना तो मुश्किल ही क्या नामुमकिन है लेकिन यह बात बिल्कुल सत्य है कि, एक मुर्गा ऐसा भी गुजरा है जो बिना सिर का कई महीनों तक जिन्दा रहा। और मुर्गे के इस चमत्कार ने पूरी दुनिया को असंमजस की स्थिति में डाल दिया था। आज हम आपको एक ऐसे मुर्गे से मिलाने जा रहे है जो तकरीबन डेढ़ साल तक जिन्दा रहा। इस बात पर यकीन तो नहीं किया जा सकता है लेकिन इस विडियो को देखकर आपको यह मानना ही पड़ेगा कि, यह बात सच है।

कोलाराडो के एक मामूली फार्मर और इनकी वाइफ अपने फार्म हाउस की सफाई में लगे हुये थे और इस दौरान वह अपने मुर्गे और चूजों का भी सफाया करने में लगे हुये थे। लेकिन आश्चर्य तो तब हुआ जब उन्होंने अपने एक मुर्गे का सिर काट दिया जिसका नाम उन्होंने माइक रखा हुआ था। इस माइक मुर्गे का सिर कलाम करने के बाद उनके तो होश ही उड़ गए। दरअसल वह अभी तक मारा नहीं था, बल्कि जिन्दा था।

आगे पेज में देखियें विडियो: देखें किस तरह से बिना सिर के जिन्दा घूम रहा है ये मुर्गा…