चीन में आये इस खतरनाक ज्वार-भाटा ने लोगों को ही बहा ले गया: देखें खौफनाक मंजर

प्रकृति जब अपना विनाशकारी रूप धारण कर लेती है तो रास्ते में आने वाली किसी को भी नहीं छोड़ती है। ऐसा ही कुछ नजारा कैद हुआ है चीन के समुद्र के किनारे अन्तांग तट पर देखने को मिला है। सोशल मीडिया पर ऐसे प्रकृति को बहुत से नज़ारे देखने को मिल सकते है जब प्रकृति अपना प्रकोप ढाती है। आजकल इन्टरनेट और अत्याधुनिक तकनीक से बने हुये कैमरे के कारण ऐसे दृश्यों को फिल्माने के लिए आसानी हो गई है। हालाँकि, आजकल स्मार्ट फ़ोन के कैमरे भी ऐसे आते है कि, उनसे आराम से बहुत ही साफ और बेहतरीन तस्वीरें ली जा सकती है।

china-antang-ocean-dangerous-high-tide

इस विडियो में आप देख सकते है कि, किस तरह ही चीनी लोग समुद्र के किनारे खड़े होकर ज्वार-भाटा का आनंद ले रहे थे। और अपने मोबाइल से इसकी तस्वीरें ले रहे थे। क्योंकि आजकल पूरी दुनिया में जहाँ भी जाओ लोग खुद आनंद लेने की बजाय अपने मोबाइल और कैमरे से फ़ोटो ही खींचते रह जाते है। जबकि उस पल का भरपूर मजा लेना चाहिए।

चीन के इस तट पर जैसे ही लोग ज्वार-भाटा की तस्वीरें लेने और विडियो बनाने में व्यस्त थे और हालाँकि, किसी ने यह सोचा भी नहीं होगा कि, ये आने वाला ज्वार-भाटा इतना ज्यादा खतरनाक होगा कि, साथ में इनको भी बहा देगा। लेकिन जैसे जैसे ये टाइड उठने लगी और धीरे-धीरे भंयकर रूप धारण करने लगी फिर जोर से उठकर वहां पर खड़े लोगों को बहा दिया, हालाँकि, कुछ लोगों ने भांप लिया था कि, भयंकर टाइड आने वाली है तब वह वहां से हट गए और पीछे चले गए। लेकिन अभी भी कई लोग वहां खड़े थे जो विडियो लेने और तस्वीरें लेने में व्यस्त थे तब जोर से अचानक हाई टाइड उठी और लोगों को ले पड़ी।

हालाँकि, इसमें लोगों को ज्यादा चोट और मौत जैसी घटना तो नहीं हुई लेकिन यह एक सबक बन गया कि, हमें ऐसी जगह पर जब भी जाये तो हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि, कभी भी प्रकृति अपना प्रकोप दिखा सकती है।