विडियो: धोनी ने फिर से इस बार किया चमत्कारी तरीके से आउट, पल भर में बिना देखे उड़ा डाली गिल्लियां

रांची में हो रहे भारत और न्यूज़ीलैण्ड में एक बहुत ही शानदार नजारा देखने को मिला और यह नजारा क्रिकेट इतिहास में दर्ज हो गया, और सोशल मीडिया में इसकी चर्चा भी खूब की जा रही है। दरअसल न्यूज़ीलैण्ड बैटिंग कर रहा था और ओवर चल रहा था 45वां, उस समय उमेश यादव बोल्लिंग कर रहे थे। जैसे ही उमेश यादव ने अपनी तीसरी बॉल फेंकी न्यूज़ीलैण्ड के बैट्समैन रोस टेलर ने जोर से शॉट लगाकर पहला रन पूरा कर लिया, लेकिन जैसे ही दूसरा रन लेने के लिए दौड़े, स्टंप के पीछे धोनी खड़े थे। और उन्होंने स्टंप को बिना देखे ही थ्रो मारा और रोस टेलर आउट हो गए।

dhoni-stumping-without-looking-stumps-amazing

महेंद्र सिंह धोनी के इस थ्रो की पुरे देश भर में तारीफ की जा रही है और इस विडियो को लोग बार-बार देखना पसंद कर रहे है। रोस टेलर को दुसरे रन लेने की कीमत चुकानी पड़ी, हालाँकि, धवल ने भी बहुत अच्छे तरीके से फील्ड करते हुये थ्रो बहुत ही शानदार तरीके से फेंका। और सीधे धोनी के हाथों में आई लेकिन उनके पास इतना टाइम नहीं था कि, वह पीछे मुड़कर देखे और स्टंप को गिराए। लेकिन उन्होंने अपने तजुर्बे के अनुसार बिना देखें ही स्टंप गिरा दिए, जिसके कारण रोस टेलर को पवेलियन लौटना पड़ा।

https://www.youtube.com/watch?v=LMaqW-k5EkM

कमेन्ट्री बॉक्स में बैठे कपिल देव ने कहा कि, इस व्यक्ति को इस खेल का कितना तजुर्बा है, उन्हें पता था कि, वे हाथ से मुड़कर विकेट तक नहीं पहुंचेगे इसलिए उन्होंने बिना देखे ही थ्रो मारा और इसमें वह कामयाब हो गए। अभी इसी साल हुये टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान उनके एक स्टंपिंग की बहुत चर्चा हुई थी, उस वक़्त उन्होंने पीछे से दौड़ते हुये तेजी से बंगलादेशी खिलाड़ी को आउट किया था। और उस समय उनका यह आउट करना बहुत जरुरी भी था।