जब खेल के बीच में ही इस क्रिकेटर का छुटा अपना कृत्रिम पैर, फिर भी रोक ली बाउंड्री: देखें विडियो

अगर दिल में जज़्बा हो कुछ कर दिखाने का तो शारीरिक विकलांगता भी बाधा नहीं बनती है। अगर आपके पास दिल में दृढ विश्वास और उस काम के प्रति समर्पण है तो मंजिल को हासिल किया जा सकता है। अगर आप अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए जी तोड़ मेहनत करके उसे हासिल करने के लिए लग जाते है तो आपको अपना लक्ष्य मिल ही जाता है। और इसका उदाहरण पेश किया है इंग्लैंड के एक क्रिकेटर ने जिनका एक पैर भी नहीं है इसके बावजूद उन्होंने अपने पैशन को जारी रखा और कामयाबी भी हासिल की है।

england-cricketer-liam-thomas-continues-his-fielding-losing-artificial-leg

दरअसल दुबई में 24 अक्टूबर को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच ट्वेंटी-20 मैच हो रहा था। इसी दौरान इंग्लैंड के क्रिकेटर लियाम थॉमस के साथ जो हुआ वह वाकई देखने लायक लम्हा था। लियाम थॉमस जानते थे कि, उनकी कमजोरी को उन्हें साइड में रखकर अपना बेस्ट प्रदर्शन दिखाना है।

https://www.youtube.com/watch?v=3XIZCfxFUNQ

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच हो रहे इस मैच के दौरान जब पाकिस्तान बल्लेबाजी कर रहे थे, तब एक पाकिस्तानी बल्लेबाज ने जोर से शॉट मारा, तब बॉल बाउंड्री तक पहुँचने ही वाली थी तब लियाम थॉमस उस गेंद को पकड़ने के लिए अपना पूरा दम लगाकर दौड़ पड़े, इतने में अचानक उनके लगा हुआ अपना कृत्रिम पैर निकल गया, लेकिन इसके बावजूद लियाम थॉमस उस गेंद को पकड़ने के लिए एक पैर से ही भाग निकले और उस गेंद को पकड़कर सही थ्रो कर दिया। वह अपने कृत्रिम पैर खोने के बावजूद भी अपनी मंजिल को पाने में समर्थ रहे, क्योंकि उनके दिल के अन्दर जज़्बा और हिम्मत थी, जो उनके लिए यह भी बाधा नहीं बना। और इस मैच के दौरान यह एक ऐसा नजारा था जो कभी भी भुलाया नहीं जा सकता।