अदभुत विडियो: 2 मिनट में जीप के कर दिए पुर्जे-पुर्जे अलग, फिर से जोड़कर हो गए उसमें सवार

भारतीय सेना दुनिया की तीसरी सेना में गिनी जाती है और अपनी ताकत और दुश्मनों पर अचूक वार करने के लिए भारतीय सेना जानी जाती है। इसके अलावा दुनिया के सबसे ऊँचे रणभूमि पर तैनात होने वाली यह सबसे मजबूत और ताकतवर सेना है। सियाचिन क्षेत्र दुनिया के सबसे ऊँचे रणक्षेत्र में से एक है। आपने अक्सर भारतीय सेना के बहादुरी के किस्से तो सुने ही होगे? अभी हाल ही में पाकिस्तान में घुसकर भारतीय सेना के जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक किया था। सर्जिकल स्ट्राइक के कारण पूरी दुनिया में भारतीय सेना की तारीफ की गई।

indian-army-dismantling-jeep-then-assemble-and-ride

भारतीय सेना हमारे लिए बहुत महत्व रखती है और हमारा भी फर्ज बनता है कि, हम भारतीय सेना के हर जवान का सम्मान करें। क्योंकि भारतीय सेना अपने देशवासियों के हर वर्ग के लोगों से प्यार करती है फिर चाहे वह हिन्दू हो या मुस्लिम। वह अपने हर नागरिक की सुरक्षा के लिए हरदम सीमा पर तैनात रहती है और दुश्मनों से आने वाली गोलियों को अपने सीनों पर खाकर अपने देशवासियों की रक्षा करती है।

आज हम आपको भारतीय सेना के वीर जवानों का एक अनोखा कारनामा दिखाने जा रहे है जिसे देखकर आपकी आँखें खुली की खुली ही रह जाएगी। आपको अपनी आँखों पर विश्वास ही नहीं होगा कि, कोई इतने कम समय में यह कैसे कर सकता है। लेकिन हमारे भारतीय सेना के वीर जवानों ने यह कर दिखाया है।

दरअसल भारतीय सेना के वीर जवानों के इस काम को देखकर आप उनकी चुस्ती-फुर्ती का अंदाजा लगा सकते हैं। इस विडियो में आप देख सकते है कि, किस तरह से भारतीय सेना के जवान सिर्फ दो मिनट के अन्दर ही एक जीप में सवार होते है और फिर उसमें से उतर कर उसका हर पुर्जा अलग कर देते है। यहाँ तक कि गाड़ी का इंजन भी साइड में रख देते है और सिर्फ दो मिनट के भीतर ही इस जीप के पुर्जे वापस सही कर देते है और उसमें सवार होकर निकल पड़ते है। जो भी लोग इस नज़ारे को देख रहे होते है वह हैरान रह जाते है क्योंकि ऐसा नजारा तो उन्होंने आज तक शायद ही देखा होगा।

हमारी साइबर भारत की टीम इन वीर जवानों को सलाम करती है। विडियो देखने के बाद शेयर करना बिलकुल न भूले।

।। जय हिन्द ।।