भारत-पाकिस्तान के तनावपूर्ण माहौल के बीच भी बॉलीवुड की इन फिल्मों में देखी गई बेहद मोहब्बत

उरी हमले और सर्जिकल स्ट्राइक ऑपरेशन के बाद भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के बीच कड़वाहट और तनावपूर्ण भरा माहौल बना हुआ है। उरी हमले के बाद बॉलीवुड में काम कर रहे सभी पाकिस्तानी कलाकारों को धक्का देकर बाहर निकाल दिया था। लेकिन इसके बावजूद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों पर भी बॉलीवुड में कई फ़िल्में बनी हुई है और बॉलीवुड की ऐसी कई फ़िल्में बनी है जिनमें दोनों देशों के हिन्दू-मुस्लिम प्रेम कहानी को पर्दे पर दिखाया जा चूका है। इससे ही जुड़ी कुछ ऐसी फ़िल्में हम आपको दिखाने जा रही है जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर भी खासा कमाल कर दिखाया था और बहुत अच्छी कमाई भी की थी।

indian-pakistani-love-story-in-bollywood-movies-gadar

भारत और पाकिस्तान की सबसे ज्यादा मशहूर फिल्म ग़दर एक प्रेम कथा जिसमें सनी देओल ने मुख्य भूमिका अदा की थी और इनकी लव स्टोरी की फिल्म ग़दर को बहुत ज्यादा पसंद किया गया था और इसके डायलॉग आज भी हिन्दुस्तानी बहुत पसंद करते है। इस फिल्म में सनी देओल तारा सिंह की बीवी बनी अमीषा पटेल शकीना जो की भारत और पाकिस्तान के बंटवारे के बाद तारा सिंह शकीना की जान बचाने के लिए उनसे शादी कर लेते है। फिर शकीना उन्ही के साथ रहने लगती है लेकिन बाद में वह अपनी बीवी बच्चों को पाने के लिए पाकिस्तान दुश्मन देश में निकल पड़ते है तब इस कहानी में आता है रोमांच।

indian-pakistani-love-story-in-bollywood-movies-pk

राजकुमार हिरानी हर बार अपनी फिल्मों में एक अलग ही अंदाज पेश करते हुये नजर आते है इससे पहले भी वह बॉलीवुड को बहुत कामयाब फ़िल्में दे चुके है। अभी कुछ समय पहले आई राजकुमार हिरानी द्वारा लिखी गई आमिर खान की पीके मूवी में भी हिन्दू-मुस्लिम प्रेम कहानी को प्रदर्शित किया है वहीँ दूसरी ओर इस फिल्म में आमिर खान एक एलियन की भूमिका में नजर आये थे। साथ ही अनुष्का शर्मा और सुशांत सिंह राजपूत की इस फिल्म की हिन्दू-मुस्लिम लव स्टोरी को दिखाया गया है।

आगे पेज में जानिए बॉलीवुड की और फिल्मों के बारें में जिनमें भारत-पाक टेंशन के बीच दिखाई गई बेपनाह मोहब्बत…