मिलिए राम मेहर पूनियां से जिन्होंने बनाया ऐसा विश्व रिकॉर्ड, जिसे जानकर आपके होश ही उड़ जायेंगे

अगर देखा जाये तो इंसान का शरीर किसी अजूबे से कमतर नहीं है। अगर हम इसका सही तरीके से यूज़ करे तो हमारे लिए ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे हम कर नहीं सकते। अगर मन में किसी चीज की ठान लिया जाये तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। हम में से बहुत कम लोग ऐसे होते है जो इसकी असली ताकत को पहचान पाते है।

एक बात तो तय है कि, हमारे हिंदुस्तान में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। दुनियाँ में इंसानों की दूसरी सबसे बड़ी ताकत हिंदुस्तान में बसती है। और यहाँ पर ऐसे-ऐसे इंसान है जो कुछ भी कर गुजरते है। इन्ही में से कुछ लोग ऐसे है जो अपने शरीर पर पूरा कंट्रोल रखते है। वो इन शरीर से ऐसे नामुमकिन करतब कर दिखाते है जो दुनियाँ में बहुत कम लोग ही कर सकते है। लेकिन इसके लिए भी बहुत कड़ी मेहनत और तपस्या करनी पड़ती है। कुछ तो ईश्वर की देन होती है लेकिन उसी से अपनी प्रतिभा को पहचानकर उसे नई पहचान दिलाना भी इंसान को ही मेहनत करनी पड़ती है।

meet-rammehar-samsh-cds-shoulder-004

आज हम आपको हिंदुस्तान की एक ऐसी प्रतिभा से मिलवाने जा रहे है जिन्होंने एक अलग ही विश्व रिकॉर्ड बनाया है। और अपने इस करतब को दिखाकर पूरी दुनियाँ को हैरत में डाल दिया है। जो अपने दोनों कंधों को आपस में मिला देते है। ये एक किसान है है जो पानीपत के रहने वाले है। इनकी ये हैरत कर देने वाली तस्वीरें देखकर आपके होश ही उड़ जायेंगे। आप इन्हें देखकर कहोगे ये इंसान है या फिर एक रबर का खिलौना।

meet-rammehar-samsh-cds-shoulder

हम सभी लोग जानते है कि, किसान कोमल होने के लिए प्रसिद्ध नहीं है। लेकिन राम मेहर पूनियां ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए।

राम मेहर पूनियां 35 साल के है उनकी एक अलग ही कमाल की खासियत है। वह अपने दोनों कंधो छाती के सामने आपस में मिला देते है।

आगे पेज में जानियें इन कंधों से इन्होने एक और अलग ही विश्व रिकॉर्ड बना डाला…