सबसे खतरनाक और क्रूर सजा के तरीके, जिन्हें जानकर रूह कांप उठेगी, दिल दहल जायेगा: देखें तस्वीरें

आज के समय में अलग-अलग देशों में अलग-अलग तरह की अपराधियों को सजा सुनाई जाती है। कई देशों में तो आज भी खतरनाक तरीके से मौत की सजा दी जाती है जहाँ अपराधियों को जहर का इंजेक्शन देकर उसे मौत के घाट उतार दिया जाता है। लेकिन अगर बात की जाये तो पुराने समय में जिस तरह से सजा दी जाती थी, उस समय क्रूरता की सारी सीमाओं को उलांघ दिया जाता था।

आज हम आपको पुराने समय के सजा देने के ऐसे क्रूर तरीके के बारें में जिन्हें सुनकर और देखकर ही रोंगटे खड़े हो जाये रूह कांप उठे और दिल दहल जाये…

most-cruel-and-brutal-torture-technique-ever-seen-in-history-news-01

पुराने समय में सजा देने के लिए कहीं तो ऐसा नियम था कि, अपराधियों को जीते जी उनकी पूरी चमड़ी उधेड़ कर अलग कर दी जाती थी और कहीं पर तो अपराधियों और बेगुनाह जैसे लोगों को भी जिन्दा ही क्रूस पर लटका दिया जाता था। पुराने समय में सजा देने के लिए सबसे खतरनाक और क्रूर तरीका था वह था, रैट टार्चर इसमें इंसानों को यातनाएं देने के लिए इंसानों को एक रस्सियों से बाँध कर उस पर पिंजरा ढक दिया जाता था, और टार्चर करने के लिए उस पिंजरे में चूहों को डाल दिया जाता था।

ज्यादातर रैट टार्चर के अंतर्गत अपराधी के गुप्त शरीर पर उसे नंगा करके पिंजरे से ढक देते और उसमें चूहे डाल देते थे। दर्द के मारे इंसान छटपटाता रहता और इतना खतरनाक दर्द होता कि, उनकी मौत तक हो जाती थी। और वहीँ दूसरी ओर कैदी के चारो और आग लगा दी जाती थी जिसके कारण चूहे उसके शरीर में गोद-गोदकर अपना बिल बना लेते थे।

आगे पेज में देखिए इससे भी खतरनाक सजा देने के क्रूर और खतरनाक तरीके…