गाँव वालों ने अपना पालतू जानवर के चक्कर में काट डाला अजगर का पेट, देखकर उड़ गए सबके होश

अजगर अक्सर बड़े-बड़े जानवरों का भी शिकार कर लेता है और ऐसा माना जाता है कि, बड़े जानवर खाने के बाद उसे कई समय तक कुछ भी खाने की जरूरत नहीं पड़ती है। लेकिन एक मामला ऐसा सामने आया है कि, एक अजगर का मोटा पेट देखकर गाँव वालों ने उसे फाड़ ही डाला।

nigeria-villagers-killed-azgar-snake-but-shocking

दरअसल नाइजीरिया के रहने वाले एक व्यक्ति का कोई बछड़ा लापता हो गया था तो, उसने अपने बछड़े को सब जगह तलाश लिया लेकिन कहीं पर भी बछड़ा नहीं मिला। लेकिन तब अचानक ही उसकी नजर जंगल में झाड़ियों के पीछे छुपे बैठे एक अजगर सांप पर पड़ी तो उसे देखकर उसके होश ही उड़ गए। क्योंकि अजगर का पेट इतना फुला हुआ और इतना मोटा लग रहा था कि, उसे अंदेशा हुआ कि, उसका बछड़ा इस अजगर ने ही निगल लिया है।

nigeria-villagers-killed-azgar-snake-but-shocking-02

तब क्या होना था, उसने गाँव वालों को बुलाकर सबकी मदद से उस अजगर को पकड़ा फिर उसका पेट ही चीर डाला। लेकिन अन्दर जब देखा तो नजारा चौंकाने वाला था। क्योंकि, अन्दर उसने कोई बछड़ा नहीं निगल रखा था, बल्कि ये अजगर फीमेल थी जो माँ बनने वाली ही थी, और उसके पेट में सैंकड़ों अंडे थे। क्योंकि अजगर एक ही बार में सौ से ज्यादा बच्चों को जन्म दे देता है।

nigeria-villagers-killed-azgar-snake-but-shocking-04

हालाँकि, कुछ लोगों को इस बात का दुःख भी हुआ क्योंकि, अजगर के सैंकड़ों बच्चों का जन्म नहीं हो पाया। लेकिन कई लोग ऐसे भी थे जिन्हें इस बात की ख़ुशी थी क्योंकि वह गाँव के ऐसे इलाके में रहते है जहाँ पर ऐसे जानवरों से खतरा बना रहता है। और इस अजगर को मारने से सैंकड़ों बच्चों का जन्म नहीं हुआ। अगर ये जन्म लेते है हो सकता है कहीं न कहीं ये बच्चे बड़े होकर गाँव वालों के लिए मुश्किल का सबब बन सकते थे।