ओबामा वाइट हाउस से निकलकर इस लक्ज़री घर में शिफ्ट होंगे, देखें शानदार तस्वीरें

अमेरिका में प्रेसिडेंशियल चुनाव हो चुके है और डोनाल्ड ट्रम्प ने एतिहासिक जीत हासिल करते हुये हिलेरी क्लिंटन को धुल चटाते हुये अपने नाम जीत दर्ज कर ली है। हालाँकि, डोनाल्ड ट्रम्प के जीत के बाद पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया है कि, आखिर ट्रम्प अमेरिका के राष्ट्रपति बन गए। इसका विरोध भी अमेरिका में जमकर किया जा रहा है लोग डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर आ गए है और अमेरिका की जनता का कहना है कि, ट्रम्प उनके राष्ट्रपति नहीं हो सकते है। ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद वह फिर से विवादों में घिर चुके है हालाँकि, ट्रम्प और विवादों का गहरा नाता पुराना ही है।

obama-shift-new-house-after-leaving-white-house-06

हिलेरी क्लिंटन ने भी अपनी हार का जिम्मेदार एफडीआई को बताया और उन्होंने कहा कि, उन्हें ईमेल कांड के द्वारा फंसाया गया है। लेकिन हम आपको यह बताने जा रहे है कि, डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद अमेरिका के अभी मौजूदा राष्ट्रपति वाइट हाउस को छोड़कर जाने वाले है और वह अपने नये घर में शिफ्ट होने वाले है। हालाँकि, बराक ओबामा का यह घर वाइट हाउस जितना शानदार और आलिशान तो नहीं है लेकिन उनका यह नया बंगला भी बहुत जबरदस्त और शानदार बनाया गया है।

obama-shift-new-house-after-leaving-white-house-04

इस बंगले के अनार इंटीरियर डिजाईन भी बहुत शानदार की गई है इसकी तस्वीरें देखकर आपका मन मोह लेगी। इस शानदार तरीके से ओबामा के घर को सजाया गया है। हालाँकि, बराक ओबामा का खुद का घर शिकागो में है, लेकिन कुछ समय के लिए उन्होंने वाशिंगटन में ही रहने का इरादा किया है।

obama-shift-new-house-after-leaving-white-house-02

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बराक ओबामा की बेटी शाशा ओबामा की पढाई पूरी होने के बाद ही वह अपने घर लौटेंगे। बराक ओबामा और मिशेल ओबामा का यह नया घर तकरीबन 8 हजार से ज्यादा वर्ग फीट में फैला हुआ है और इस बंगले में 9 बड़े-बड़े बेडरूम बनाये गए है।

आगे पेज में देखिये ओबामा के घर की कुछ और शानदार तस्वीरें…