दुनिया के इन सात जानवरों के नाम दर्ज है अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड, तस्वीरें देखकर दंग रह जाओगे

आज तक आपने हमेशा से ही इंसानों के ही वर्ल्ड रिकॉर्ड और गिनीज रिकॉर्ड के बारें में सुना है। लेकिन क्या आपने कभी जानवरों के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारें में सुना है कभी? नहीं तो! आज हम आपको बताने जा रहे है जानवरों के ऐसे विचित्र और अदभुत रिकॉर्ड के बारें में जिन्हें आप जानकर दंग रह जायेंगे। ये रिकॉर्ड उनके अजीबों गरीब आकार को लेकर दिए गए है।

ऑस्ट्रेलिया की एक भेड़ से निकाला गया उन का वजन निकला चालीस किलोग्राम…

these-seven-animals-have-amazing-guinness-world-record-01

ऑस्ट्रेलिया की बड़ी सिटी में एक शख्स को एक ऐसी भेड़ मिली जो ढंग से चल भी नहीं सकती थी, क्योंकि उसके शरीर पर तकरीबन 40 किलोग्राम तक उन का वजन जो लदा हुआ था। यह भेड़ ऑस्ट्रेलिया के निवासी टैमी को मिली, उसने देखा कि, यह भेड़ ढंग से इसलिए नहीं चल पा रही है क्योंकि इसके शरीर पर हद ज्यादा ऊन लदा हुआ है, काफी समय से इसके ये ऊन के बाल उतारे ही नहीं गए है। फिर इस शख्स ने इस भेड़ को ऊन को उतारा तो उसका वजन 40 किलोग्राम तक हुआ, जो की पिछले रिकॉर्ड 29 किलोग्राम को भी पीछे छोड़ दिया।

दुनिया की सबसे लम्बे सींग वाली बैल अमेरिका के टेक्सस सिटी में है…

these-seven-animals-have-amazing-guinness-world-record-02

अमेरिका की दूसरी सबसे बड़ी सिटी टेक्सास में एक बैल है जिसके सींग दुनिया में सबसे लम्बे है, और इस बैल का नाम ग्रीनलीफ है। इस बैल के दोनों सींगों की लम्बाई 9 मीटर 8 इंच तक है। इस बैल के मलिक ने बताया कि, इस नस्ल की छठी पीढ़ी के सींग सबसे लम्बे हुआ करते थे, और पिछले साल वह रिकॉर्ड तोड़ने में सिर्फ आधे इंच ही कम पड़े थे, लेकिन सालभर बाद इसके सींग बढ़ गए और इस बैल के दुनिया के सबसे लम्बे सींग हो गए, जिसने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले।

आगे पेज में देखियें दुनिया की सबसे लम्बी गाय…