इस तरीके से आप पांच रुपयें के सिक्के से बना सकते है मोबाइल चार्जर, देखें विडियो

सोशल मीडिया पर अलग-अलग चीजे देखने को मिलती ही रहती है। और फ़ोन चार्ज करने के लिए लोग अलग-अलग तरीके अपनाते ही रहते है, जो दिमागी कीड़े होते है वह कुछ न कुछ नया करते ही रहते है। जैसे की हम पॉवरबैंक से USB लगाकर मोबाइल चार्ज कर सकते है। उसी तरह से आज हम आपको एक नया तरीका बताने जा रहे है जिससे आप घर बैठे पांच रुपयें के सिक्के से अपना मोबाइल फ़ोन चार्ज कर सकते है।

you-can-make-mobile-charger-from-five-rupees-coins

हमें पता है आपको इस बात पर ज़रा भी यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन इस विडियो को देखकर आपको सच में यकीन हो जायेगा कि, किस तरह से हम पांच रुपयें के कोइन से अपना मोबाइल आसानी से चार्ज कर सकते है। और ये विडियो इन दिनों सोशल साइट्स पर बहुत ज्यादा वायरल भी हो रहा है। पांच रुपयें से बनाया गया चार्जर से आप घडी भी आसानी से चला सकते है। जैसे की घडी में कम पॉवर की जरूरत पड़ती है इसलिए मोबाइल चार्ज करने के लिए ज्यादा कॉइन की जरूरत पड़ेगी, तो चार्जर भी ज्यादा बड़ा बनाना पड़ेगा।

you-can-make-mobile-charger-from-five-rupees-coins-01

इस विधि को बनाने के लिए आपको पांच रुपयें के पांच सिक्के या फिर इससे ज्यादा सिक्के ले सकते है। और एक कार्ड बोर्ड की सीट, साथ ही एल्युमीनियम फ़ॉइल का रोल, नॉन फ्रूट सिरका (विनेगर) वायर और इनको चिपकाने के लिए सेलो ताप की जरूरत पड़ेगी।

https://www.youtube.com/watch?v=ul3Aqr_Zau4

ज्यादा बड़ा और ज्यादा पॉवर बनाने के लिए आपको चालीस से पचास सिक्के कम से कम की आवश्कता पड़ेगी। अगर आप जितना बड़ा चार्जर बनाना चाहते है आपको उतने ही ज्यादा पांच रुपयें के सिक्के काम में लेने पड़ेंगे। इस विडियो में आप अच्छी तरह से सीख सकते है कि, किस तरह से ये चार्जर बनाया जाता है।